Searching...
Friday, August 4, 2017

एक माह में भरे जाएंगे पदोन्नति से रिक्त पद,  विभागीय प्रोन्नति समिति (डीपीसी) की बैठक नियमानुसार 31 अगस्त तक  पूर्ण कराने के निर्देश

 लखनऊ : शासन और विभागों में पदोन्नति से भरे जाने वाले पद रिक्त हैं। मुख्य सचिव राजीव कुमार ने इन पदों को भरे जाने की पहल की है। इससे अधिकारियों और कर्मचारियों के बीच एक उम्मीद जगी है। राजीव कुमार ने अफसरों को भेजे गए निर्देश में कहा है कि शासन और विभाग स्तर पर की जाने वाली पदोन्नति के लिए विभागीय प्रोन्नति समिति (डीपीसी) की बैठक नियमानुसार 31 अगस्त तक अवश्य पूर्ण करा लें।




मुख्य सचिव राजीव कुमार ने सभी अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव व सचिव व विभागाध्यक्षों को पत्र भेजकर यह निर्देश दिए हैं। नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक त्रिवेदी ने इस सिलसिले में प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है। उन्होंने सभी विभागों से समन्वय बनाने के साथ ही रिक्त पदों का ब्योरा तलब किया है। मुख्य सचिव ने अपने भेजे पत्र में कहा है कि स्वीकृत पद के सापेक्ष रिक्त पदों पर नियमानुसार की जाने वाली पदोन्नति की कार्यवाही प्राथमिकता पर पूर्ण कराकर सक्षम स्तर पर 31 अगस्त तक डीपीसी की बैठक अवश्य कराई जाए।





 पात्र कर्मियों को नियमानुसार रिक्त स्वीकृत पद के सापेक्ष समय से पदोन्नति मिलनी चाहिए। राज्यकर्मियों की नियमानुसार पदोन्नति किए जाने में कतई विलंब न हो।